पैकेज - माल विपणक डेटा इकट्ठा करने के लिए निजी व्यापार डेस्क बिल्ड







+

एजेंसियों को मूल्यवान डेटा सौंपने से सावधान केलॉग, यूनिलीवर और Kimberly - क्लार्क जैक Neff द्वारा। 18 मार्च 2013 को प्रकाशित। क्रेडिट: एथलेटिक्स से चित्रण दुनिया में सबसे बड़ा बाजार में से कुछ अपने डेटा बंद तलवारबाजी कर रहे हैं। यूनिलीवर। प्रोक्टर एंड गैंबल, Kimberly - क्लार्क और केलॉग अपने डेटा और क्या वे खुद के लिए इसे प्रयोग के बजाय उनके विज्ञापन एजेंसियों के माध्यम से संचालित से सीख रखने के लिए चयन कर रहे हैं। हाल के वर्षों में एजेंसी पकड़े कंपनियों उपभोक्ता और मीडिया डेटा के आम पूल के आधार पर कई ग्राहकों के लिए डिजिटल मीडिया को खरीदने के लिए केंद्रीय व्यापार डेस्क खोला है, लेकिन और अधिक ग्राहकों को निजी प्रणालियों के लिए चयन कर रहे हैं। डेटा और अंतर्दृष्टि वास्तविक मीडिया छापों से खुले बाजार में काफी अधिक लागत - - एक कारण यह कीमत है और एक और व्यावहारिकता है। एक एजेंसी के स्वामित्व वाले एक प्रणाली में डेटा और अंतर्दृष्टि को बांधने, निजी सिस्टम के साथ परिचित कुछ लोगों ने कहा, मूलतः क्योंकि डेटाबेस तक पहुँच खोने और खरोंच से शुरू होने के जोखिम के लिए कभी भी बदल दुकानों से विपणक रोकने सकता है। पिछले एक साल में यूनिलीवर और Kimberly - क्लार्क कार्पोरेशन WPP के माइंडशेयर के साथ काम कर रहे हैं लेकिन WPP केंद्रीकृत Xaxis ट्रेडिंग डेस्क से अलग रह रही है, अपने स्वयं के स्टैंडअलोन डेटा प्रबंधन प्लेटफार्मों और व्यापार डेस्क बनाने के लिए चले गए हैं। यही कारण है कि अधिक से अधिक दो साल पहले प्रोक्टर एंड गैंबल कंपनी के बाद आया याहू के साथ और कम से कम दो बाहर प्रौद्योगिकी डेवलपर्स हॉकआई लांच करने के लिए शामिल हो गए। मामले से परिचित कई लोगों के अनुसार अपने घर में डेटा प्रबंधन और डिजिटल विज्ञापन खरीदने के लिए ट्रेडिंग डेस्क (यह भी मांग पक्ष मंच के रूप में जाना जाता है),। पी एंड जी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। केलॉग कं भी घर में अपने कार्यक्रम संबंधी डिजिटल व्यापार में लाया गया है। व्यवसाय में काम तकनीक कंपनियों के अधिकारियों को बड़ी मोटर वाहन, वित्तीय सेवाओं और खुदरा बाजार के भी घर में डेटा प्लेटफार्मों और व्यापारिक कार्यों लेने के लिए स्थानांतरित कर दिया, लेकिन कहा कि कंपनियों की पहचान करने के लिए मना कर दिया। यूनिलीवर ने पिछले साल यह अपने आप ही दीवारों के भीतर डिजिटल मीडिया व्यापार से सीखता है क्या रखने के लिए अपने निजी डेटा मंच ड्रा (डिजिटल रिपोर्टिंग एनालिटिक्स गोदाम) का उपयोग कर अपने ट्रेडिंग डेस्क का शुभारंभ किया। यूनिलीवर वीपी-उत्तरी अमेरिकी और यूरोपीय मीडिया रोब मास्टर वह संभव है जब गैर प्रतिस्पर्धी बाजार के बीच साझा सर्वोत्तम प्रथाओं में मूल्य देखता कहा। "लेकिन हम सिर्फ इतना है कि हम सिर्फ सही तरीके से यह आयोजन करके हेलमैन के लिए कुल्हाड़ी के लिए कबूतर से सीख सकते हैं कि वहाँ है, हमारे वैश्विक स्तर और इस क्षेत्र में हमारे निवेश के आधार पर लगता है कि," उन्होंने कहा। "हम व्यापार डेस्क और हमारे दीवारों के भीतर ड्रा के विशाल सीखने के बीच पाया गया है।" मार्क Kaline, Kimberly - क्लार्क वैश्विक निर्देशक-मीडिया, लाइसेंस और उपभोक्ता सेवाओं, यह भी कहा कि उनकी कंपनी माइंडशेयर द्वारा प्रबंधित एक निजी ट्रेडिंग डेस्क आपरेशन करने के लिए ले जाया गया, ने कहा। "हम यह तो हम डेटा को बनाए रखने कर सकते हैं और हमारे [ग्राहक संबंध प्रबंधन] सिस्टम में इसे वापस हल इस तरह से बनाया गया है," श्री Kaline कहा। "और उम्मीद है कि हम वे जाने के रूप में होशियार हो कि योजनाओं प्राप्त कर सकते हैं।" जॉन सुआरेज़ डेविस, केलॉग कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट-वैश्विक डिजिटल रणनीति और उत्तरी अमेरिकी मीडिया में उनकी कंपनी ने अपने डेटा और घर में व्यापार आपरेशन बढ़ रहा है। और केलॉग की तरह अभी भी अपने डिजिटल और अन्य मीडिया खरीद के लिए बहुत स्टारकॉम मीडियावेस्ट ग्रुप का उपयोग करता है, जो पी एंड जी, यह निजी सीखता क्या रखने के लिए अपने घर में डेटा और व्यापार प्रणाली की स्थापना की। डेटा जमाखोरों की बढ़ती समूह बड़ा बाजार शामिल हैं, वे अभी भी अपेक्षाकृत कुछ कर रहे हैं। एक 2012 फोरेस्टर सर्वेक्षण के मुताबिक, बाजार के एक चौथाई वे एजेंसी व्यापार डेस्क का उपयोग कर रहे थे, लेकिन केवल 7% घर में व्यापार डेस्क का उपयोग कर सूचना दी। सर्वेक्षण में यह भी बाजार में से 18% एजेंसियों के साथ संबद्ध नहीं मांग पक्ष प्लेटफार्म के साथ काम कर रहे थे पाया। "मेरी समझ में विपणक के अंत में एक बहुत वास्तव में वे पारंपरिक रूप से बाहरी समर्थन पर बहुत निर्भर कर दिया गया है, जब घर में पूरी तरह से निष्पादन लेने के लिए स्थापित नहीं कर रहे हैं," फोरेस्टर विश्लेषक जोआना ओ'कोनेल कहा। लेकिन कई एजेंसी ब्रांडों ग्राहक संघर्ष का प्रबंधन करने के लिए होल्डिंग कंपनियों के भीतर मौजूद एक ही कारण के लिए, उसने कहा, "होल्डिंग कंपनी ट्रेडिंग डेस्क एक केंद्रीकृत निष्पादन मॉडल के रूप में इस दुनिया के लिए लंबे समय नहीं है।" ने कहा, WPP के ग्रुप एम होल्डिंग कंपनी मॉडल अच्छी तरह से जीवित है और उनका मानना ​​है, लेकिन 'व्हाइट लेबल "प्रौद्योगिकी व्यक्तिगत बाजार के लिए समर्पित सेवा की पेशकश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जॉन मांटगोमेरी, ग्रुप एम इंटरेक्शन के मुख्य परिचालन अधिकारी ने कहा। "अपनी खुद की ट्रेडिंग डेस्क लाने के लिए एक खतरा नहीं है, घर में अपने खुद के डेटा प्रबंधन मंच," उन्होंने कहा। "यह ग्राहक के लिए एक व्याकुलता है। यह उनका काम नहीं है। यह आपको सिर्फ कोई फर्क नहीं पड़ता है कि यह कैसे एक बड़ा ग्राहक है, के लिए यह कर रहे हैं जब सर्वोत्तम प्रथाओं को बनाए रखने के लिए मुश्किल है।" स्केल स्पष्ट रूप से एक भूमिका निभाता है। एजेंसियों और कार्यक्रम संबंधी व्यापार के ईंधन के लिए डेटा प्रबंधन प्रणालियों का निर्माण करने के लिए बाजार के साथ काम करता है जो माइक Peralta, AudienceScience के सीईओ ने कहा कि वह घर में अपने डेटा लेने वाली कंपनियों की ओर एक प्रवृत्ति देखा है, लेकिन कहा कि वह बड़ी वैश्विक कंपनियों को सबसे अधिक सक्षम लोग कर रहे हैं ने कहा कि उस कदम उठाने के लिए।