दक्षिण अफ्रीका की प्रदर्शनी ब्लॉग







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सफल प्रदर्शनी का विपणन करने के लिए पूरा गाइड - भाग 1 प्रदर्शनियों दुनिया भर में कंपनियों के लिए सबसे अच्छा चेहरा-सामने विपणन अवसर हैं। वे कुछ महत्वपूर्ण प्रदर्शनी विपणन बुनियादी बातों को समझते हैं कि कंपनियों के लिए बकाया बिक्री, विपणन, अनुसंधान, ब्रांडिंग, वित्तीय, और अन्य पुरस्कार प्रदान करते हैं। कार्यकारी निर्णय निर्माताओं लगातार अपने 8220 के रूप में प्रदर्शनियों रैंक, संख्या One8221; आदि प्रत्यक्ष मेल, विज्ञापन, टेलीमार्केटिंग, सहित 12 अन्य व्यापार मीडिया विकल्प, बाहर की धड़कन क्रय सूचना प्राप्त करने के लिए पसंद प्रदर्शनियों अपनी कम्पनी के लिए एक पूर्व योग्य आगंतुक बचाता है कि केवल बिक्री और विपणन के माध्यम से एक का सामना करने वाली चेहरा बिक्री में खड़े हैं पर्यावरण। और इन आगंतुकों, प्रदर्शनी में होना करने के लिए अपने स्वयं के बहुमूल्य समय और खर्च का निवेश। यह वास्तव में एक उत्कृष्ट विपणन अवसर है। पीटर ड्रकर ने अपनी पुस्तक पोस्ट पूंजीवादी समाज में। इस नई सदी विशेषज्ञता और ज्ञान की उम्र कहता है। 8220; हम अब बनाने के लिए या चीजों को स्थानांतरित; हम knowledge.8221 करने के लिए ज्ञान लागू होते हैं; और प्रदर्शनियों, UFI, प्रदर्शनी उद्योग के ग्लोबल एसोसिएशन यह पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री अवसर हैं। कंपनियों और उनके प्रदर्शकों के साथ इस जानकारी को साझा कर सकते हैं जो प्रदर्शनी के आयोजकों, प्रदर्शन के लिए इस विपणन संसाधन प्रस्तुत करता है। अनुसंधान डेटा का बहुत मूल रूप से शिकागो, इलिनोइस, संयुक्त राज्य अमेरिका में आधारित प्रदर्शनी उद्योग अनुसंधान के लिए केंद्र (CEIR), द्वारा किया अध्ययन पर आधारित है। चरणों का पालन करने के लिए: चरण 4: पहली बार दर्शकों के साथ पूर्व दिखाने संचार चरण 5: लंबे समय आगंतुकों के साथ पूर्व दिखाने संचार चरण 1: अपने कंपनी के लिए सही प्रदर्शनी का चयन अपनी कम्पनी की बिक्री, विपणन, ब्रांडिंग, या अन्य उद्देश्यों से मेल खाता है कि सबसे अच्छा प्रदर्शनी का चयन सफलता की ओर अपना पहला कदम है। दुनिया भर में हर साल आयोजित एक अनुमान के अनुसार 30,000 कारोबार-व्यापार प्रदर्शनियों के बाद से वहाँ यह, हालांकि, एक चुनौती है। यहाँ अपने चयन की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ विचार कर रहे हैं: अपनी कंपनी के लिए उपयुक्त हैं कि उद्योग के क्षेत्र में की पेशकश की उन वैश्विक प्रदर्शनियों पर 1. ध्यान दें। 2. कि क्षेत्र के भीतर उनके महत्व, साथ ही उनके स्थानीय, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय अपील के अनुसार इन प्रदर्शनियों का मूल्यांकन। उदाहरण के लिए, कब तक वे काम कर रहे हैं? अपने प्रतियोगिता इन घटनाओं में प्रदर्शन करते है 3. यदि यह आप का प्रदर्शन पर विचार करना चाहिए कि एक अच्छा संकेत हो सकता है। 4. ध्यान दर्शकों जनसांख्यिकी (आगंतुकों, प्रदर्शकों, प्रेस, अति विशिष्ट व्यक्तियों के बारे में प्रकाशित मैट्रिक्स या डेटा, आदि) की समीक्षा करें। प्रदर्शनी आगंतुक प्रोफ़ाइल अपनी कंपनी के बिक्री कर या बिक्री सुराग जुटाने के लिए एक अच्छी क्षमता की पेशकश करनी चाहिए। अपने ग्राहकों को प्रदर्शनी में भाग लेने? अपना ध्यान केंद्रित कंपनी ब्रांडिंग पर है, तो 5. इन विज़िटर मीट्रिक इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक अवसर है, तो आप यह निर्धारित करने में मदद करनी चाहिए। 6. प्रदर्शनी का उत्पादन कंपनी के एक अच्छे वित्तीय प्रतिष्ठा है कि सुनिश्चित करें। वे व्यापार में किया गया है कि कितने समय तक बाहर का पता लगाएं। 7. प्रदर्शनी द्वारा परोसा कुल भौगोलिक क्षेत्र के लिए अपने विपणन की जरूरत से मेल खाना चाहिए। 8. प्रदर्शनी विशेष रूप से अपनी प्रौद्योगिकी प्रसाद के लिए, मूल्यांकन किया जाना चाहिए आयोजित किया जाएगा जहां सुविधा? 9. प्रदर्शनी वहाँ अच्छे होटल के पास हैं आयोजित किया जाएगा, जहां शहर का मूल्यांकन करें? क्या अपने मौजूदा ग्राहकों के साथ बैठक के लिए मनोरंजन के अवसरों के बारे में? इस उपस्थिति को प्रभावित करेगा के बाद से 10, वायु, रेल, ऑटो द्वारा प्रदर्शनी को आकर्षित करने पर विचार करें। अन्य परिवहन विकल्प उपलब्ध हैं? 11. प्रदर्शनी में की पेशकश की सहायता सेवाओं का मूल्यांकन। उदाहरण के लिए, अनुवाद सेवाओं को आम तौर पर आवश्यक हैं। 12. अंत में, वर्ष के समय प्रदर्शनी आयोजित किया जाएगा और राजनीतिक कारणों से महत्वपूर्ण कारक हो सकता है। एक गहन अध्ययन करने के बाद, अपनी कम्पनी विपणन लक्ष्यों और जरूरतों के लिए उपयुक्त हैं कि उन प्रदर्शनियों से संपर्क करें। प्रदर्शनियों तुरंत बिक्री कर रही है, या काफी भविष्य की बिक्री के लिए बिक्री की प्रक्रिया को छोटा करने के बारे में हैं कि याद रखें। चरण 2: उद्देश्यों की स्थापना सफलता का प्रदर्शन ओर दूसरे चरण के लिए अपनी कम्पनी की भागीदारी के लिए उद्देश्यों की स्थापना की है। दुख की बात सच कंपनियों का प्रदर्शन 71 प्रतिशत उनकी भागीदारी के लिए उद्देश्यों या योजना रणनीति तय नहीं है। इससे बुरा, उद्देश्यों के साथ इन कंपनियों में से केवल आधे कभी भी अपने स्टैंड पर के माध्यम से पालन करें। हालांकि, उन की स्थापना है कि कंपनियों और उपाय उद्देश्यों लगातार बड़ी सफलता हासिल करते हैं। अपने विपणन रणनीतियों, ब्रांडिंग योजना, बजट, प्रदर्शनी वास्तुकला: उद्देश्य अपनी कम्पनी प्रदर्शनी भागीदारी के हर पहलू के लिए दिशा प्रदान करते हैं। ग्राफिक्स, उत्पाद, साहित्य, आईटी समर्थन है, और आवश्यक स्टाफ। उद्देश्य बिक्री: उद्देश्य यह भी है कि वे अपने मात्रा और कर्मचारियों द्वारा संपर्कों की गुणवत्ता के मामले में मापा जाता है, खासकर अगर स्टैंड में प्रदर्शन की बिक्री को प्रोत्साहित। यह आपको प्रदर्शनी में प्राप्त करने के लिए अपने कर्मचारियों के प्रत्येक सदस्य के लिए व्यक्तिगत लक्ष्यों में अपनी कंपनी के उद्देश्यों को बारी चाहिए मतलब है। अनुसंधान लगातार सफल कंपनियों का प्रदर्शन संबंधित बिक्री उद्देश्यों उनकी प्राथमिकता है कि साबित होता है। मूल उद्देश्य के लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए, आप अपनी कंपनी, बेचने को बढ़ावा देने, बाजार, ब्रांड, या एक प्रदर्शनी में और किसके लिए संवाद करने के लिए क्या चाहता है परिभाषित करना होगा। विशिष्ट उद्देश्यों को निम्न में से किसी भी संयोजन कर रहे हैं: नए आदेश या योग्य व्यापार शो सुराग के माध्यम से 1. बिक्री बढ़ाएँ। 2. नए उत्पादों या सेवाओं का परिचय। 3. वर्तमान ग्राहकों के साथ अपने संबंधों को बढ़ाने के। 4. आचार बाजार अनुसंधान। 5. कम्पनी ई-मेल सूची के लिए संपर्क नाम प्राप्त करते हैं। 6. खुला नए बाजारों या प्रदेशों। 7. लाभ मीडिया जोखिम। प्रतियोगिता की जाँच करें 8.। 9. कंपनी की छवि या ब्रांड को बढ़ाने के। उद्देश्यों की स्थापना किसी भी सफल प्रदर्शनी विपणन गतिविधियों में पहला कदम है। मार्केटिंग गुरु, लॉरेंस जे पीटर के रूप में, लिखा है: 8220; आप आप जा रहे हैं, जहां पता है न, तो आप शायद कहीं else.8221 को खत्म हो जाएगा; चरण 3: लक्षित विपणन लक्ष्य विपणन प्रदर्शनी विपणन प्रक्रिया में अगला महत्वपूर्ण कदम है। सिद्धांत रूप में, इसकी काफी आसान है: आप एक प्रदर्शनी में आप देखना चाहते हैं आगंतुकों संपर्क करें और अपने स्टैंड स्थित है, जहां उन्हें बताने के लिए और आप प्रदर्शन कर रहे हैं क्या, ब्रांडिंग, प्रदर्शन, आदि एक की स्थापना की प्रदर्शनी पर आगंतुक श्रेणियाँ, आगंतुक समूह निम्नलिखित श्रेणियां से बना है: 1. खरीदारों और / या दूसरों के प्रति वफादार आगंतुकों हैं, जबकि पहली बार भाग ले वर्ष वर्ष के बाद लौट जाएगा, जिनमें से कुछ की खरीद के विनिर्देशकों। 2. प्रेस प्रतिनिधियों (प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक दोनों)। व्यक्तियों, अति विशिष्ट व्यक्तियों या राय निर्माताओं 3. बहुत महत्वपूर्ण है। 4. अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों। भविष्य में प्रभावशाली खरीदारों हो सकता है जो 5. छात्रों,। उद्योग के साथ शामिल 6. दूसरों। वास्तविक लक्ष्य दर्शकों को यह आप किसी भी प्रदर्शनी में मिलने की उम्मीद कर सकते हैं आगंतुकों की संख्या के बारे में यथार्थवादी होना करने के लिए इस बिंदु पर महत्वपूर्ण है। आप और आपकी टीम नहीं हर आगंतुक आपकी कंपनी का प्रदर्शन करते है क्या में रुचि है कि समझना चाहिए। वास्तव में, अनुसंधान एक प्रदर्शनी दर्शकों के लगभग 15 प्रतिशत किसी भी उत्पाद या सेवा की श्रेणी में सामान्य हित है कि साबित होता है। अपनी प्रदर्शनी की योजना में कुछ हो सकता है, अपने विशिष्ट लक्षित दर्शकों के रूप में 10 प्रतिशत पर विचार करें। भाग 2 अगले हफ्ते प्रकाशित किया जाएगा